Thursday, September 19, 2013

चुनौतियों से मुंह नहीं मोड़ती....

चंडीगढ़ की अपर्णा बाजपेयी ने नहीं सोचा था कि वे एक दिन सिल्वर स्क्रीन पर अवतरित होंगी। उनका इरादा तो कॉर्पोरेट जगत की बड़ी हस्ती बनने का था,पर अपर्णा की यह इच्छा पूरी नहीं हो पायी। उनकी राह फिल्मों की दुनिया की तरफ मुड़ गयी। विक्रम भट्ट निर्मित नयी फिल्म 'हॉरर स्टोरी' की नायिका अपर्णा बाजपेयी की बातें उन्हीं के शब्दों में ...

सोचा न था
चंडीगढ़ में पली-बढ़ी हूं। अपने कॉलेज की मैं टॉपर रही हूं। मैंने हमेशा सोचा था कि बड़ी-बड़ी डिग्री लूंगी। कॉर्पोरेट जगत में करियर बनाने की मेरी योजना थी..पर ऐसा नहीं हो पाया। दरअसल,मुझे डांसिंग का भी शौक है। मैंने नेशनल लेवल के डांसिंग शो में परफॉर्म किया। डांसिंग शो में परफॉर्म करने के बाद मॉडलिंग का मौका मिलने लगा। कई ऐड किए। मॉडलिंग के बाद एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे। मैंने कभी एक्टिंग के बारे में सोचा नहीं था...बस सब खुद-ब-खुद होता गया।

पहला अवसर
आमिर खान के साथ एक कोका कोला के ऐड में मुझे देखने के बाद तमिल फिल्मों के जाने-माने निर्देशक शशि कुमार ने मुझे अपनी तमिल फिल्म 'इंसान' में अभिनय का मौका दिया। उस फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया। धीरे-धीरे तमिल फिल्मों के और भी ऑफर आने लगें। उन्हें एक्सेप्ट करती गयी और पूरी तरह एक्टिंग में रम गयी।

डरावनी फ़िल्में पसंद
मुझे बचपन से ही डरावनी फिल्में पसंद हैं। 'राज' देखने के बाद मैं अक्सर अपने शरीर में आत्मा के समाने की एक्टिंग शीशे के सामने किया करती थी। ऐसे में,जब डरावनी फिल्में बनाने वाले विक्रम भट्ट ने मुझे 'हॉरर स्टोरी ' में मैगी की भूमिका के लिए चुना,तो मुझे इस ऑफर को एक्सेप्ट करने में थोड़ी भी देर नहीं लगी। 'हॉरर स्टोरी' मेरी पहली हिंदी फिल्म है।मैगी और मैं'हॉरर स्टोरी' में मैं मैगी बनी हूं जो किसी से नहीं डरती है। वह बिंदास है। उसे चुनौतियों से खेलना पसंद है। जब उसके सामने चुनौती आती है,तो भी वह घबराती नहीं है। वह काफी हद तक मेरे जैसी है। मैं भी बिंदास और साहसी लड़की हूं। मुझे खुद पर भरोसा है और मैं भी चुनौतियों से मुंह नहीं मोडती हूं। मैगी की तरह मैं भो भूतों में विश्वास नहीं करती हूं।

शुक्रगुजार हूं
विक्रम सर के साथ काम करने का शानदार अनुभव रहा।  'हॉरर स्टोरी' की मेकिंग के दौरान उन्होंने हम सबका मार्गदर्शन किया। उनसे मैंने बहुत कुछ सीखा। विक्रम सर के साथ काम करने के बाद मैंने महसूस किया है कि अब मैं पहले से अच्छी एक्टिंग करने लगी हूं। विक्रम सर की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने  मुझे 'हॉरर स्टोरी' में अभिनय का मौका दिया।

दिली इच्छा
'हॉरर स्टोरी' के साथ-साथ मैं विक्रम भट्ट के साथ उनकी नयी फिल्म 'क्रिएचर' भी कर रही हूं। एक और फिल्म 'मुंबई 125 किमी' में मुख्य भूमिका निभा रही हूं। अच्छी हिंदी फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हूं। अनुराग कश्यप के साथ काम करने की मेरी दिली इच्छा है। उनकी दमदार और ईमानदार फिल्में मुझे बेहद पसंद है।

-सौम्या अपराजिता

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...